H

पवार गुट में फिर तनातनी, अजित गुट का X अकाउंट हुआ सस्पेंड

By: TISHA GUPTA | Created At: 13 September 2023 07:55 AM


महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस में दो गुट बनने के बाद शरद पवार और अजित पवार के बीच पार्टी के दावे को लेकर रस्साकसी चल रही है।

bannerAds Img
महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस में दो गुट बनने के बाद शरद पवार और अजित पवार के बीच पार्टी के दावे को लेकर रस्साकसी चल रही है। इस बीच अजित पवार गुट का एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। अजित ग्रुप का कहना है कि एक ही नाम पर अकाउंट होने की शिकायत शरद पवार गुट ने की थी। जिसके बाद अकाउंट सस्पेंड हुआ है।

एक्स ने सस्पेंड किया खाता

@NCPSpeaks1 के नाम से बने इस अकाउंट पर लिखा हुआ है, “अकाउंट सस्पेंडेड। एक्स ने खाते को सस्पेंड कर दिया है जिसने एक्स के नियमों का उल्लंघन किया है।" इसके साथ ही शरद पवार ने अजित पवार गुट के खिलाफ कानूनी लड़ाई तेज कर दी है। पवार गुट ने चुनाव आयोग के पास 500 पन्नों का जवाब दाखिल किया है। जिसमें कहा गया है कि अजित पवार समेत 39 विधायक जो उनके गुट में शामिल हैं उन्हें अपात्र घोषित किया जाए।

चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट से मांगा जवाब

शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के सामने जो अयोग्यता याचिकाएं दायर की हैं उसके मुताबिक, पवार गुट के पास सिर्फ 11 विधायकों का समर्थन है। वहीं, अजित पवार गुट को 41 विधायकों का समर्थन मिला हुआ है। अजित पवार गुट ने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा करते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटाया है। इसे लेकर चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट से जवाब भी मांगा।

बाघी लोगों के लिए एनसीपी गुट के दरवाजे बंद

इससे पहल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि जो लोग छोड़कर चले गए हैं उनके लिए एनसीपी गुट के दरवाजे बंद हो गए हैं। शरद पवार ने अजित पवार के साथ सत्ता में आए विधायकों और पदाधिकारियों के बारे में बात करते हुए ये बयान दिया था।

Read More: सनातन धर्म सिर्फ़ भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा… DMK के नेता ने फिर दिया विवादित बयान