H

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal का बड़ा बयान- 'भाजपा में नहीं जाऊंगा, चाहे कुछ भी हो जाये....जब तक जनता साथ...'

By: payal trivedi | Created At: 04 February 2024 03:37 PM


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सारी एजेंसी को हमारे पीछे छोड़ दिया गया है। सभी लोगों ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किये लेकिन हमने काम करना नहीं छोड़ा।

banner
New Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि सारी एजेंसी को हमारे पीछे छोड़ दिया गया है। सभी लोगों ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किये लेकिन हमने काम करना नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को चाहे जेल में डाल दो, हम स्कूल व अस्पताल बनाते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा, 'भाजपा में नहीं जाऊंगा, चाहे कुछ भी हो जाए। भावुक होकर लोगों से आशीर्वाद मांगा और कहा कि जबतक आप सभी का साथ है, कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।' किराड़ी में दो स्कूल के शिलान्यास के मौके पर केजरीवाल ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब भी कोई शुभ काम करने जाते हैं, विपक्षी विरोध करने पहुंच जाते हैं। एक समय था, जब सरकारी स्कूलों से लोगों को उम्मीद नहीं थी, लेकिन आज लोगों के अंदर उम्मीद जगी है।

क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

उन्होंने कहा कि चार नए स्कूल में दस हजार बच्चों की शिक्षा का लाभ मिलेगा। डीडीए की जमीन पर यह निर्माण कार्य होगा। 10 स्कूल को पहले बेहतर बनाया और अब नए 10 स्कूल बनेंगे तो कुल 20 स्कूल हो जाएंगे। डीडीए और शिक्षा विभाग का धन्यवाद किया। इन स्कूलों में शानदार लैबोरेटरी, पुस्कालय और अन्य सुविधाएं मिलेंगीं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश के लिए शिक्षा का बजट चार प्रतिशत खर्च कर रही है, जबकि दिल्ली सरकार 40 प्रतिशत बजट खर्च करती है।

मनीष सिसोदिया के योगदान को किया याद

उन्होंने कहा कि दिल्ली (CM Arvind Kejriwal) के लोगों को अपना परिवार मानता हूं। जो शिक्षा मेरे देश ने मुझे और बच्चों को दी वैसी ही शिक्षा देश के सभी बच्चों के लिए चाहता हूं। क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर हुई है। किराड़ी में अभी 20 मोहल्ला क्लिनिक हैं और जल्द ही अस्पताल भी बनेगा। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि आज लोग हमारे पीछे पड़े हैं। उन्होंने मनीष सिसोदिया को याद किया और बताया आज उनके योगदान से ही शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव आए हैं।

केजरीवाल के समर्थन में भी हुई नारेबाजी

उन्होंने कहा कि कच्ची कॉलोनी के लोगों के साथ सबसे अधिक राजनीति हुई है। वादों को पूरा नहीं किया गया, लेकिन हमने किराड़ी में सड़कें बनवाई। 75 सालों में किसी भी दल ने यहां सड़क नहीं बनवाई। इस दौरान लोगों ने समर्थन में नारे लगाए, केजरीवाल संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं।