H

मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर सीएम नीतीश कुमार हुए खुश तो RJD ने बताया 'खाली लिफाफा'

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 02 February 2024 10:25 AM


RJD प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि, हम उम्मीद कर रहे थे कि, भारतीय जनता पार्टी बिहार में सत्ता में आई है तो केंद्र की मोदी सरकार राज्य को कुछ पैकेज दे सकती है।

banner
मोदी सरकार के अंतरिम बजट पेश होने के बाद अलग-अलग पार्टियों से प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। इसी बीच बिहार में सीएम नीतीश कुमार और JDU सांसद ललन सिंह ने बजट को लेकर खुशी जाहिर की। वहीं RJD ने अंतरिम बजट को खाली लिफाफा करार दिया है।

बिहार को बजट में कुछ नहीं मिला

RJD प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि, हम उम्मीद कर रहे थे कि, भारतीय जनता पार्टी बिहार में सत्ता में आई है तो केंद्र की मोदी सरकार राज्य को कुछ पैकेज दे सकती है। दुर्भाग्य से, वित्तमंत्री ने (अपने बजट भाषण में) बिहार का नाम तक नहीं लिया। चितरंजन गगन ने आगे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने देश में महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों के बारे में चर्चा की और उन्हें बजट में कुछ मिलने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला।

उच्च शिक्षा में होगी सहूलियत

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अंतरिम बजट को लेकर कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि, बजट में उच्च शिक्षा के लिए लोन की राशि बढ़ाई गई है, जिससे युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत होगी। सीएम ने आगे कहा कि, तीन नए रेलवे इकोनॉमिक कॉरिडोर की शुरुआत होने से देश का आर्थिक विकास और तीव्र गति से हो सकेगा।

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इस दौरान यह भी कहा कि, मोदी सरकार द्वारा मध्यम वर्ग के लिए विशेष आवास योजना लाने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है। इसके तहत किराए के घरों एवं झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों को लाभ मिल सकेगा। बिहार सीएम ने आगे कहा कि, उद्योगों के विकास के लिए स्टार्ट अप के टैक्स स्लैब में एक साल की छूट से औद्योगिक विकास के कार्यों को गति मिलेगी और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि, मनरेगा के बजट में वृद्धि से ग्रामीण क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। वहीं JDU सांसद ललन सिंह ने भी केंद्र द्वारा पेश किए गए इस बजट की प्रशंसा की है।