H

NTA ने जारी किया UGC NET और CSIR नेट एग्जाम का शेड्यूल, इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं

By: payal trivedi | Created At: 29 June 2024 05:27 AM


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट एवं सीएसआईआर नेट एग्जाम के लिए नई एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। एनटीए ने यह जानकारी जानकारी नोटिफिकेशन जारी कर साझा की है।

bannerAds Img
New Delhi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट एवं सीएसआईआर नेट एग्जाम के लिए नई एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। एनटीए ने यह जानकारी जानकारी नोटिफिकेशन जारी कर साझा की है। जो भी अभ्यर्थी इन एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं उनको बता दें कि अधिसूचना के मुताबिक यूजीसी ज्वॉइंट सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 25 से 27 जुलाई तक किया जाएगा वहीं यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा 21 अगस्त एवं 4 सितंबर 2024 को निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर संपन्न करवाई जाएगी। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) माध्यम में आयोजित होगा।

NTA ने गड़बड़ी के चलते रद्द की थी परीक्षा

उम्मीदवारों को बता दें कि यूजीसी नेट एग्जाम में गड़बड़ी के चलते एनटीए ने यह परीक्षा रद्द कर दी थी वहीं सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 25 से 27 जून 2024 तक होने वाले था जिसे अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित किया गया था। अब एनटीए ने इन एग्जाम को दोबारा से आयोजित करने के लिए नई डेट्स का एलान कर दिया है।

एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पूर्व होंगे जारी

इन परीक्षाओं में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व दोबारा से जारी किये जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र जारी होने से पहले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप भी जारी की जाएगी। इससे अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त करने के बाद अपनी यात्रा की तैयारी कर सकेंगे। एग्जाम से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।