H

जेल से बाहर आए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर मुझे जेल में बंद कर दिया गया

By: Richa Gupta | Created At: 29 June 2024 05:28 AM


झारखंड हाई कोर्ट ने कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जमानत दे दी है।

bannerAds Img
झारखंड हाई कोर्ट ने कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जमानत दे दी है। हेमंत आज पांच महीने बाद बिरसा मुंडा जेल से रिहा हुए हैं। जेल से बाहर आते ही उनके परिवार ने उनका जोरदार स्वागत किया। हेमंत ने माता-पिता से आशीर्वाद लेने के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा, " मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर मुझे जेल में बंद कर दिया गया। लोगों की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है। न्यायालय ने अपना न्याय सुनाया है उनकी वजह से ही मैं आज बाहर आया हूं।"

न्याय की प्रक्रिया बड़ी लंबी हो गई

सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, मैं 5 महीने के बाद जेल से रिहा हुआ हूं। न्याय की प्रक्रिया बड़ी लंबी हो गई। इन पांच महीनो का सफर इस राज्य के लोगों के लिए और यहां के मूल निवासियों के लिए कठिन रहा है। मगर मुझे न्यायालय पर पूरा भरोसा था। आखिर में न्यायालय ने अपना निर्णय सुना ही दिया। जिस वजह से आज मैं बाहर हूं। आज देश में राजनेता, पत्रकारों और आम लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है।"

दिल्ली सीएम का भी जिक्र किया

हेमंत ने दिल्ली सीएम का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा- एक झूठी मनगढ़ंत कहानी बनाकर मंत्री रहते हुए भी लोगों को जेल में डाल दिया जाता है। फिर न्याय प्रक्रिया इतनी लंबी हो जाती है कि बाहर आने में दिन नहीं, महीने नहीं, वर्षो लग जाते हैं। हेमंत के जेल से बाहर आते ही जेएमएम समर्थकों की बड़ी संख्या ने उनका स्वागत किया और नारे लागए। उनकी पत्नी और जेएमएम विधायक कल्पना सोरेन ने न्यायपालिका और लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद किया। साथ ही, उन्होंने कहा कि आज का दिन भावुक कर देने वाला है।