H

ढोल नगाड़े बजाकर अतीक अहमद की ग्रेटर नोएडा वाली कोठी 'मन्नत' कुर्क, करोड़़ों में है कीमत

By: Sanjay Purohit | Created At: 08 February 2024 03:58 PM


अतीक अहमद अतीत के पन्नों में गुम हो चुका है, लेकिन उसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई जारी है।

banner
पूर्वांचल के कुख्यात माफिया रहे अतीक अहमद अतीत के पन्नों में गुम हो चुका है, लेकिन उसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में कुख्यात माफिया अतीक अहमद की नोएडा वाली आलीशान कोठी 'मन्नत' को कुर्क कर लिया। तीन मंजिला मकान की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने कई बार दस्तावेज खंगाले थे। इस दौरान ढोल नगाड़े बजाकर यह कार्रवाई की गई।

अतीक अहमद की कोठी मन्नत को सील

लाउडस्पीकर के जरिए मुनादी करते हुए पुलिस ने अतीक अहमद की कोठी मन्नत को सील कर दिया, जिसका नंबर ए-107 है। माफिया की कोठी मन्नत में रहने वाले केयर टेकर पवन ने बताया कि उनको वहां रहते हुए 11 से 12 साल हो गए हैं। अतीक का बेटा उमर अहमद वहां कभी कभार आया करता था। पवन मूल रूप से महोबा का रहने वाला है। अपने परिवार के साथ इस कोठी में रहता है। उसको पता था कि ये कोठी माफिया अतीक अहमद की है। कभी-कभी उसको पैसे भी मिल जाते थे। जब आतीक का केस चल रहा था तब पुलिस वहां पर आई थी। उस वक्त उससे कोठी खाली करने की कोई बात नहीं कही गई थी, लेकिन अब जब पुलिस ने कोठी को सील कर दिया है, तो उसे जल्द से जल्द खाली करने को कहा गया है।

अतीक शाहरुख का बहुत बड़ा फैन रहा

इस बारे में ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज के आदेश के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर यह कुर्की की कार्रवाई की गई है। इस दौरान अतीक अहमद की कोठी को कुर्की करके सील किया गया है। बताया जा रहा है कि इस कोठी की कीमत करीब 3.7 करोड़ रुपए है। सबसे दिलचस्प इसका नाम है। मन्नत, जो कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के मुंबई स्थित बंगले का भी नाम है। चूंकि अतीक शाहरुख का बहुत बड़ा फैन रहा है। इसलिए उसने अपनी सबसे पसंदीदा प्रॉपर्टी का नाम मन्नत रखा था। इस कोठी में उसका दिल बसता था।