H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

सागर में दलित की हत्या ने लिया सियासी रंग, कांग्रेस ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह पर लगाये गंभीर आरोप

By: Richa Gupta | Created At: 28 August 2023 09:05 AM


मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित की हत्या ने अब सियासी रंग ले लिया है। सागर में दलित युवक की हत्या के मामले में खुरई से विधायक और नगरीय प्रशसन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने रविवार को भोपाल में सफाई देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।

banner
मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित की हत्या ने अब सियासी रंग ले लिया है। सागर में दलित युवक की हत्या के मामले में खुरई से विधायक और नगरीय प्रशसन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने रविवार को भोपाल में सफाई देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए घटना को दुखद बताते हुए कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है। सब कार्रवाई कर ली गई है।

यह कोई जातिगत उत्पीड़न नहीं

मंत्री ने मायावती, मल्लिकार्जुन और कमलनाथ के ट्वीट पर कहा कि यह कोई जातिगत उत्पीड़न नहीं है। कोई अत्याचार जैसी स्थिति नहीं थी। यह दो पक्षों का पहले से विवाद था। इसी विवाद को लेकर ही झगड़ा हुआ था और फिर यह घटना हुई।

गैस सिलेंडर देने पर कसा तंज

सावन के महीने में 450 रुपये गैस सिलेंडर देने पर कांग्रेस के तंज पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, सबको मालूम है कांग्रेस नेताओं जैसा झूठ कोई नही बोलता ये महाझूठे है इन पर कोई भरोसा नही करना चाहता है।

कृषि उपज मंडी प्रतिनिधि होने का आरोप लगा दिया

बता दें कि, मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित की हत्या ने सियासी रंग ले लिया है। कांग्रेस ने जांच दल भेजकर हत्या का आरोप भाजपा से जुड़े नेता के करीबी पर लगाया है तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने हत्या में शामिल आरोपी को मंत्री भूपेद्र सिंह का कृषि उपज मंडी प्रतिनिधि होने का आरोप लगा दिया। मामला सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरोदिया नोनागिर का है। यहां दलित युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। इसके साथ ही नितिन की मां को भी पीटा गया और अभ्रदता की गई। कहा जा रहा है कि छेड़छाड़ के मामले में समझौता न करने के चलते यह घटना हुई। इस मामले के सामने आने पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन कर घटना स्थल पर वस्तुस्थिति को जानने के लिए समिति को भेजा।

एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता

कांग्रेस के जांच दल ने मांग की है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान इन अपराधियों के साथ भी समान व्यवहार करते हुए इस घटना के दोषियों के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिराया जाए और उन्हें कड़े से कड़ा दंड देने की कार्यवाही तत्काल शुरू की जाए। कांग्रेस की जांच समिति ने मृतक के परिजनों को एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग भी की है।