H

सीएम डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने का किया ऐलान

By: Richa Gupta | Created At: 06 July 2024 06:01 AM


डॉ. मोहन यादव सरकार ने मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए आवेदन भी लिए जा रहे हैं।

bannerAds Img
डॉ. मोहन यादव सरकार ने मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए आवेदन भी लिए जा रहे हैं। इच्छुक व्यक्ति 30 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन के द्वारा अपनी उपलब्धि, साहसिक कार्य और सामाजिक कार्यों के प्रमाण के साथ ऑनलाइन भेज सकते हैं। इसके बाद सरकार पुरस्कार देने को लेकर फैसला करेगी। 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 के बीच उल्लेखनीय कार्य करने वाले नागरिकों के लिए मध्य प्रदेश गौरव सम्मान वर्ष 2024 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुसार, 1 वर्ष के भीतर वीरता साहस एवं सामाजिक कार्य में उत्कृष्ट भूमिका निभाने वाले लोगों का मध्य प्रदेश सरकार सम्मानित करने जा रही है जिसके लिए ऐसे लोगों को 5 लाख की राशि प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना जरूरी

सरकार की ओर से 30 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह आवेदन awards.mp.gov.in पर भेजे जा सकते हैं। आवेदन मिलने के बाद सरकार की ओर से पुरस्कृत व्यक्ति के नाम की घोषणा की जाएगी। यह सम्मान पाने के लिए मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों से बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं। मध्य प्रदेश गौरव सम्मान के लिए केवल व्यक्ति ही नहीं बल्कि संस्था की ओर से भी आवेदन किया जा सकता है। मध्य प्रदेश की 11 संस्थाओं को यह सम्मान मिल चुका है। इस आवेदन को करने के लिए मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना जरूरी है।