H

Rajasthan AAP Candidate List: राजस्थान में AAP ने 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, जानें किन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

By: payal trivedi | Created At: 30 October 2023 11:26 AM


राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची। तीसरी सूची में AAP ने 19 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

banner
Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची। तीसरी सूची में AAP ने 19 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले AAP पहली सूची में 23 और दूसरी सूची में 21 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान के लिए अब तक कुल 63 उम्मीदवार घोषित किए।

25 नवंबर को होगा मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने हैं। राजस्थान की 200 सीटों पर चुनाव होगा। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को 21 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम के साथ दूसरी सूची जारी की है। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी काफी जोश नजर आ रहा है।

दूसरी सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम

राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए जारी इस सूची में 21 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को टिकट दिया है, वही रतनगढ़ से डॉ. संजू बाला, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि चौमू सीट से हेमन्त कुमार कुमावत, सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता, बस्सी (ST) सीट से रामेश्वर प्रसाद जंड, बहरोड़ सीट से एडवोकेट हरदान सिंह गुज्जर को प्रत्याशी बनाया गया है। रामगढ़ से विश्वेन्द्र सिंह, नदबई से रोहिताश चतुवेर्दी, करौली से हीना फ़िरोज़ बेग, वहीं सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी को प्रत्याशी बनाया गया है। खंडार (एससी) से मनफूल बैरवा, मारवाड़ जंक्शन से नरपत सिंह, बाली से लाल सिंह, जोधपुर से रोहित जोशी, सांचोर से राम लाल विश्नोई, शाहपुरा से पूरणमल खटीक, पीपलदा से दिलीप कुमार मीना, छाबड़ा से आर.पी.मीना पूर्व आईआरएस , खानपुर से दीपेश सोनी प्रत्याशी बनाए गए हैं।