H

लाड़ली बहनों के खातों में आज आएगी 14वीं किस्त

By: Richa Gupta | Created At: 05 July 2024 03:45 AM


मध्य प्रदेश की सवा करोड़ से ज्यादा बहनों के बैंक खातों में एक बार फिर खुशी की घंटी बजने वाली है। प्रदेश में महिलाओं के लिए संचालित लाड़ली बहना योजना की 14वीं किस्त 5 जुलाई यानी आज शुक्रवार को उनके खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश की सवा करोड़ से ज्यादा बहनों के बैंक खातों में एक बार फिर खुशी की घंटी बजने वाली है। प्रदेश में महिलाओं के लिए संचालित लाड़ली बहना योजना की 14वीं किस्त 5 जुलाई यानी आज शुक्रवार को उनके खातों में ट्रांसफर की जाएगी। इस किस्त के रूप में योजना में शामिल सभी महिलाओं को 1250 रुपए की राशि भेजी जाएगी।

लाड़ली बहना योजना के लिए 18984 करोड़ का प्रावधान दिया

3 जुलाई को मोहन सरकार का पहला बजट आया, जिसमें महिलाओं से जुड़ी कई योजनाओं के लिए अच्छी राशि दी गई। मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया था कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए 18984 करोड़ का प्रावधान दिया है। इसके एक दिन बाद सीएम ने 14वी किस्त भेजने का ऐलान कर दिया। इसके अलावा लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए 1231 करोड़ का प्रावधान, महिला स्व-सहायता समूहों को बड़े बाजारों से जोड़ने के लिए 800 करोड़ रुपए और कन्या विवाह योजना के लिए 250 करोड़ रुपये का प्रावधान दिया। राज्य उज्ज्वला योजना के लिए 520 करोड़ का प्रावधान मिला।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन की किश्त ट्रांसफर करेंगे

इसके अलावा सीएम मोहन यादव सीएम किसान कल्याण योजना की राशि, पीएम उज्जवला अनुदान राशि, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की किश्त सिंगल क्लिक में ट्रांसफर करेंगे। टीकमगढ़ जिले की जतारा विधानसभा के छिपरी गांव में कार्यक्रम, शाम 4:30 बजे छिपरी पहुंचेंगे सीएम। सदाशिव प्रतिमा का भी लोकार्पण करेंगे।