H

'जब हमारी सरकार आएगी, EVM और अग्निवीर...', अखिलेश ने क्या-क्या खत्म करने का किया वादा?

By: Ramakant Shukla | Created At: 02 July 2024 07:43 AM


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में शामिल होते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि हारी हुई सरकार सत्ता में है. जनता कह रही है कि ये चलने वाली नहीं, गिरने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि अब ये देश किसी की व्यक्तिगत आकांक्षा से नहीं बल्कि जन आकांक्षा से चलेगा।

bannerAds Img
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में शामिल होते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि हारी हुई सरकार सत्ता में है. जनता कह रही है कि ये चलने वाली नहीं, गिरने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि अब ये देश किसी की व्यक्तिगत आकांक्षा से नहीं बल्कि जन आकांक्षा से चलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि पांचवी बड़ी इकोनॉमी बनाएंगे लेकिन प्रति व्यक्ति आय है? उन्होंने यूपी की चर्चा करते हुए कहा कि जहां से प्रधानमंत्री जी आते हैं, वहां की सरकार कह रही है कि 3 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएंगे. इसके लिए 35 परसेंट ग्रोथ रेट चाहिए जो मुझे नहीं लगता कि यूपी हासिल कर पाएगा.

शिक्षा माफिया का जन्म 10 साल की उपलब्धि है

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की बीते दस सालों की उपलब्धि यही है कि देश में शिक्षा माफिया का जन्म हुआ है. जिस समय देश में चुनाव हो रहे थे और उत्तर प्रदेश में जिस तरह के हालात थे. नौजवान परीक्षाओं की तैयारी करते थे. वे परीक्षा देकर लौटते थे और पता चलता था कि पेपर लीक हुआ है.

हम ईवीएम को हर हाल में हटाएंगे

अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश में जब चुनाव हुआ और आचार संहिता लागू की गई तो हमने देखा कि चुनाव आयोग कुछ लोगों पर मेहरबान रहा. वह संस्था निष्पक्ष होगी तो भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि ईवीएम पर मुझे आज भी भरोसा नहीं है. 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं होगा. हमने चुनाव में भी कहा था कि ईवीएम से जीतकर ईवीएम हटाएंगे।

जब भी इंडिया ब्लॉक की सरकार बनेगी, हम अग्निवीर हटाकर रहेंगे

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अग्निवीर को लेकर जो चिंता थी, वो अभी भी बनी हुई है. मैं भी मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हुआ है. मैंने अपने समकक्ष पढ़ने वाले और अपने सीनियर लोगों से बात की है और उसे जानकारी ली है. अग्निवीर जैसी योजनाओं से देश की सुरक्षा के साथ समझौता हो रहा है. हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे. आज या कल या कभी भी इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा, अग्निवीर खत्म हो जाएगा. अखिलेश ने कहा कि अग्निवीर योजना के सहारे सीमा सुरक्षा नहीं की जा सकती. इंडिया ब्लॉक जब भी सत्ता में आएगा, अग्निवीर योजना को समाप्त करने का काम करेगा।