H

टीएमसी सांसद ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जताई नाराजगी

By: Sanjay Purohit | Created At: 22 March 2024 03:35 PM


पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की है।

banner
पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की है। टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘हम दिल्ली के निर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पुरजोर निंदा करते हैं, खासकर ऐसे समय में जब चुनाव आयोग प्रभारी है और आदर्श आचार संहिता लागू है।'' उन्होंने कहा कि पहले एक अवैध अध्यादेश द्वारा उनकी प्रशासनिक शक्तियां छीन ली गईं और फिर गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि हम भारत में निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कैसे कर सकते हैं जब चुनाव से सप्ताहों पहले मौजूदा मुख्यमंत्रियों और प्रमुख विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया जाता है ? ब्रायन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में पूछा कि अगर उच्चतम न्यायालय और चुनाव आयोग कारर्वाई करने में विफल रहते हैं, तो भविष्य में भाजपा की दमनकारी राजनीति के खिलाफ देश के नागरिकों के साथ कौन खड़ा होगा?