H

विराट कोहली ने IPL में रैना और रोहित को पछाड़कर इस मामले में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 26 March 2024 10:31 AM


विराट कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच IPL 2024 मुकाबले के दौरान इतिहास रच दिया है।

banner
विराट कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच IPL 2024 मुकाबले के दौरान इतिहास रच दिया है। किंग कोहली ने सुरेश रैना का एक लंबे समय से चला आ रहा एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

विराट ने लिया बेयरस्टो का कैच

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद सिराज को जॉनी बेयरस्टो का शुरुआती विकेट मिला। इंग्लैंड का स्टार बल्लेबाज सिर्फ 8 के स्कोर पर आउट हो गया। 2 चौके लगाने के बाद बेयरस्टो ने एक ऊंचा हिट लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोहली के हाथों में कैच दे बैठे, जिससे उन्हें बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका मिला।

कैच पकड़ने के मामले में विराट बनें नंबर 1 खिलाड़ी

विराट ने बेयरस्टो का कैच पकड़ते ही सर्वकालिक भारतीय रिकॉर्ड बना दिया है और टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और IPL समेत टी20 क्रिकेट के सभी प्रारूप शामिल हैं। 172 कैच के साथ सुरेश रैना लंबे समय से इस मामले में नंबर वन थे। वहीं, अब 173 कैच के साथ विराट कोहली ने उन्‍हें पछाड़ दिया है। वहीं इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 167 कैच के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

टी20 में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली- 173

सुरेश रैना- 172

रोहित शर्मा- 167

मनीष पांडे- 146