H

सीएम शिवराज ने अल्प वर्षा और आगामी त्योहारों को देखते हुए की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

By: Richa Gupta | Created At: 08 September 2023 11:03 AM


सीएम शिवराज ने प्रदेश में अल्प वर्षा और आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा समेत अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए आज राज्य भर के कलेक्टर, कमिश्नर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

bannerAds Img
सीएम शिवराज ने प्रदेश में अल्प वर्षा और आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा समेत अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए आज राज्य भर के कलेक्टर, कमिश्नर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में होने वाली इस बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक सहित अपर मुख्य सचिव, विभागों के प्रमुख सचिव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे। बैठक में सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, संभागों के आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे।

त्योहार में कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे

सीएम ने प्रदेश में अल्प वर्षा के कारण फसलों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर महत्वपूर्ण निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने खाद की आपूर्ति, बिजली की आपूर्ति, हितग्राही मूलक योजनाओं का क्रियान्वयन, आने वाले त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की। कहा कि -कानून व्यवस्था को बनाए रखना हमारी ड्यूटी, कानून व्यवस्था बनाए रखे। हमारी अपनी चुस्ती फुर्ती और सावधानी में कोई कमी न आए। मेरी भी यही ड्यूटी है। डीजीपी को निर्देश दिए कि आप भी समीक्षा करते रहे कि तीज त्योहार में कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे। एसपी-कलेक्टर शांति समिति की बैठक कर आवश्यक निर्णय ले। शांति सुरक्षा का माहौल बनाएं।

अब स्थिति सामान्य

सीएम शिवराज ने बिजली को लेकर कहा कि, अब स्थिति सामान्य है, अभी एक बार और समीक्षा करेंगे। ऊर्जा विभाग के साथ कलेक्टर कमिश्नर भी आपूर्ति की स्थिति देखे। दस घंटे कृषि के लिए आपूर्ति सुनिश्चित कराए। एक सिस्टम कार्य करता रहे कि किसानों कि फसलों का नुकसान न हो इसके लिए एडवाइज और समुचित निर्देश देते रहे हैं। जिले की जल उपयोगिता समिति की बैठक जरूर करा लें। बांध में पानी है तो बैठक कर तय करे कि पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कराए।

मुख्यमंत्री जन आवास योजना

मुख्यमंत्री जन आवास योजना भी जल्दी ला रहे हैं। इस योजना में वो गरीब रहेंगे जिनके नाम पीएम आवास में नहीं जुड़े है। उनके आवेदन मंगा रहें है, उनकी सूची बनेगी। आप ध्यान देंगे कि इस सूची बनाने में कोई अनैतिक कार्य न शुरू हो जाएं। परसो ही लाडली बहना दिवस है, ग्वालियर से बहनों के खाते में पैसा डालूंगा।

Read More: मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक, प्रदेश की कानून व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर चर्चा करेंगे सीएम