H

एमपी में बदला बारिश का मिजाज, 11 जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

By: Richa Gupta | Created At: 28 June 2024 05:56 AM


मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मानसून एक्टिव हो गया है। आज शुक्रवार को MP के अधिकतर हिस्सो में झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 11 जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मानसून एक्टिव हो गया है। आज शुक्रवार को MP के अधिकतर हिस्सो में झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 11 जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई जिलों में आंधी और गरज-चमक की भी संभावना है। इसके साथ ही आज प्रदेश के सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग ने शुक्रवार को ग्वालियर, भोपाल, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, छतरपुर, बालाघाट, शहडोल और अनूपपुर में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है।

मानसून ने पूरे MP को कवर कर लिया

मौसम विभाग ने आज इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में आंधी और गरज-चमक की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मानसून ने पूरे MP को कवर कर लिया है। बंगाल की खाड़ी में हलचल बढ़ने के कार प्रदेश के सभी जिलों में आज मौसम अच्छा रहेगा। दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य प्रदेश के ग्वालियर, श्यौपुर कला, भिंड, मुरैना, दतिया और निवाड़ी जिले में भी प्रवेश कर गया है। आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है।

गुरुवार को हुई जमकर बारिश

गुरुवार को प्रदेश के करीब 15 से ज्यादा जिलों में जमकर बारिश हुई। भोपाल, ग्वालियर, धार, उज्जैन समेत 15 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश ने लोगों को राहत दिलाई। इससे तापमान में भी काफी कमी आई। वहीं, धार जिले में तो दिन और रात के तापमान में सिर्फ 1 डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रहा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में मानसून की गतिविधि और तेज होगी। यानी जिलों में और ज्यादा तेज बारिश होगी। अगले 2 दिन 29 और 30 जून को भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश का दौर जारी रहेगा।