H

Rajasthan Politics: पूर्व मंत्री हेमाराम की टिप्पणी पर खड़ा हुआ विवाद, वीडियो जारी कर मांगी माफी, कहा- आगे से ध्यान रखूंगा

By: payal trivedi | Created At: 31 March 2024 11:31 AM


बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में जुटे पार्टी के स्टार प्रचारक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी की टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है।

banner
Jaipur: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी (Rajasthan Politics) के प्रचार में जुटे पार्टी के स्टार प्रचारक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी की टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है। चौधरी ने जैन समाज और राजपूत समाज की महिलाओं पर टिप्पणी की, इसके बाद विरोध बढ़ा तो एक दिन बाद उन्होंने माफी मांगते हुए वीडियो जारी किया। साथ ही कहा कि आगे मैं इस प्रकार की कोई बात नहीं कहूंगा इसका मैं ध्यान रखूंगा।

क्या है पूरा मामला?

गुड़ामालानी में कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री ने बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी पर तंज कसते हुए कहा कि वे बीजेपी में शामिल हुए। तब एक युवक ने कहा कि वे 8 दिन ही बीजेपी में रहे। इस पर हेमाराम चौधरी ने कहा कि यह बहुत दिन है। इससे ज्यादा क्या रहे, फिर कहा कि कई बनिया (जैन समाज) तो दुल्हन लाते हैं, वो इतनी ही रहती है। अब लोगों को पार्टी के साथ मजबूती से रहना है। आदमी को मन को कंट्रोल में रखना चाहिए। यह भी बहुत मुश्किल है। पूर्व मंत्री ने बायतु में हुई जनसभा में एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री मथुरादास माथुर से लोगों ने पूछा कि कांग्रेस ने क्या किया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जयपुर और जोधपुर की महारानियों को चुनाव लड़वा कर लोगों के सामने हाथ जुड़वा दिए।

वीडियो जारी कर माफी मांगी

इन दोनों बयानों के वीडियो सामने आने के बाद उनका (Rajasthan Politics) विरोध शुरू हो गया। इसके बाद हेमाराम चौधरी ने जैन समाज व राजपूत समाज से माफी मांगते हुए वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि सभा में चुनाव प्रचार के दौरान मेरी ओर से किसी जाति, व्यक्ति, समाज, समुदाय या धर्म के बारे में ऐसे कोई टिप्पणी करने का इरादा नहीं था। फिर भी अभी चुनाव प्रचार के दौरान मैंने ऐसी टिप्पणियां की, जिससे विशेषकर राजपूत समाज और जैन समाज को ठेस पहुंची। इसके लिए मैं इन समाज से माफी मांगता हूं। आगे मैं इस प्रकार की कोई बात नहीं कहूंगा, इसका मैं ध्यान रखूंगा।

क्या बोले रविंद्र सिंह भाटी?

शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि हेमाराम चौधरी हमारे वरिष्ठ नेता हैं। बाड़मेर-जैसलमेर की राजनीति में उनका बड़ा कद है। हम सब के लिए वो सम्माननीय हैं। मैं उनकी दिल से इज्जत करता हूं। क्योंकि उन्होंने कहा था कि गुड़ामालानी सीट छोड़कर युवाओं को जगह देना चाहता हूं। हमेशा बेदाग रहे हैं। मैं उनके बेटे के समान हूं। अगर वो माफी नहीं भी मांगते तो कुछ नहीं था। वो मेरे पिता तुल्य हैं। मैं आशा करता हूं कि हम सब इकट्‌ठे होकर स्वच्छ राजनीति के जरिए बाड़मेर-जैसलमेर को आगे ले जाएंगे।