H

बड़े नेताओं के इस्तीफे के बीच कांग्रेस के लिए राहत की खबर, NCP छोड़ ये नेता करेंगे 'घर वापसी'

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 May 2024 08:31 AM


लोकसभा चुनाव 2024 के बीच दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे योगानंद शास्त्री घर वापसी करने वाले हैं। अब वह एनसीपी का दामन छोड़ कर दोबारा कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार 4 मई की शाम 4.00 बजे दिल्ली में कांग्रेस के मुख्यालय पहुंच कर वह पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

bannerAds Img
लोकसभा चुनाव 2024 के बीच दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे योगानंद शास्त्री घर वापसी करने वाले हैं। अब वह एनसीपी का दामन छोड़ कर दोबारा कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार 4 मई की शाम 4.00 बजे दिल्ली में कांग्रेस के मुख्यालय पहुंच कर वह पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। मतभेदों के चलते दिया था इस्तीफा आपको बता दें कि योगानंद शास्त्री ने साल 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व शहर इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा से मतभेदों के चलते इस्तीफा दिया था। इसके बाद योगानंद शास्त्री नवंबर 2021 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए थे। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी जो जवाहरलाल नेहरू के समय में थी वो नहीं रही है वो बदल गई है. इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया। जो लोग पार्टी में कुछ योगदान देना चाहते है पार्टी की तरफ से उन्हें कोई महत्व नहीं दिया जाता।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष भी रह चुके है योगानंद शास्त्री

योगानंद शास्त्री साल 2008 से लेकर 2013 के बीच दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके है। इसके साथ ही कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे थे।