H

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 90 हजार रुपए से ज्यादा के नकली नोट पकड़े

By: Sanjay Purohit | Created At: 24 March 2024 12:11 PM


क्राइम ब्रांच द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली नोट की सप्लाई करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

banner
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले की राजेन्द्र नगर पुलिस और क्राइम ब्रांच द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली नोट की सप्लाई करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 90 हजार रुपए मूल्य के 500 , 500 के नकली नोट बरामद किए गए हैं।

इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि थाना राजेन्द्र नगर के प्रतीक सेतु पर कुछ अज्ञात लोग नकली नोट की डिलीवरी करने वाले हैं। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 4 संदिग्ध व्यक्ति मिले, जिनको हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना नाम सिद्दिक ,शाहरुख , सिराज और दिलीप सिंह खरगोन निवासी बताए। जिनके पास से 90 हजार रुपए के 180 नकली नोट मिले हैं। वहीं आरोपियों ने पूछताछ में इंदौर के ही अन्य व्यक्तियों से नकली नोट छपवाकर सप्लाई करना स्वीकार किया है। आरोपियों द्वारा अन्य लोग जिनके द्वारा नकली नोट छापे गए हैं और यह नकली नोट अभी तक कहां सप्लाई किए हैं इसके बारे में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।