H

Rajasthan News: बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारी को अब पहनने होंगे फॉर्मल, साफ-सुथरे और डीसेंट कपड़े, जारी हुआ आदेश

By: payal trivedi | Created At: 21 March 2024 01:31 PM


राजस्थान बिजली विभाग के दफ्तरों में अधिकारी-कर्मचारी जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे। इसे लेकर राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के सचिव (प्रशासन) आनंदी लाल वैष्णव की ओर से लिखित आदेश जारी किया गया है।

banner
Jaipur: राजस्थान बिजली विभाग के दफ्तरों में अधिकारी-कर्मचारी (Rajasthan News) जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे। इसे लेकर राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के सचिव (प्रशासन) आनंदी लाल वैष्णव की ओर से लिखित आदेश जारी किया गया है। पत्र में साफ तौर पर लिखा है कि निगम के दफ्तरों में कई कर्मचारी-अधिकारी सही ड्रेस में नहीं आते हैं। आरामदायक (कैजुअल) ड्रेस पहनकर ऑफिस आते हैं। एक सरकारी विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कर्मचारी जब भी ऑफिस या फील्ड में जाएं, उस वक्त फॉर्मल, साफ-सुथरे और डीसेंट कपड़ों में नजर आना जरूरी है। सरकारी दफ्तरों में कैजुअल ड्रेस पहनकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड की ओर से जारी किया गया आदेश

फिर भी ऐसा देखने में आया है कि कुछ निगम (Rajasthan News) के अधिकारी-कर्मचारी प्रॉपर ड्रेस में नहीं बल्कि जींस-टीशर्ट, कैजुअल ड्रेस और चप्पल पहन कर आते हैं। यह प्रोटोकॉल के खिलाफ है। जो भी अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी पर हैं या ऑफिस अटेंड कर रहे हैं, उन्हें प्रॉपर ड्रेस में ही होना चाहिए। यह आदेश बुधवार देर रात राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड की ओर से जारी किया गया है।

ड्राइवर, चतुर्थ श्रेणी और तकनीकी कर्मचारियों को भी वर्दी में आने का नोटिस

निगम की ओर से एक और आदेश जारी कर ड्राइवर, चतुर्थ श्रेणी और तकनीकी कर्मचारियों को भी निर्धारित वर्दी में आने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी अमिताभ गुप्ता की ओर से जारी पत्र में कर्मचारियों को यह हिदायत दी गई है। वर्दी भत्ता दिए जाने के बाद भी जो कर्मचारी ऑफिस समय में बिना वर्दी के आते हैं, यह विभाग के निर्देशों की अवहेलना है। इसलिए निगम से संबंधित सभी दफ्तरों में कर्मचारी वर्दी में ही आएं।