H

Rajasthan News: RPSC के 6 पदों पर आवेदन की आज लास्ट डेट, PRO बनने के लिए ऐसे करे अप्लाई, एग्जाम से होगा सिलेक्शन

By: payal trivedi | Created At: 03 April 2024 12:50 PM


राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में जनसंपर्क अधिकारी के 6 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस 5 मार्च से आवेदन प्रोसेस जारी है।

banner
Jaipur: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (Rajasthan News) में जनसंपर्क अधिकारी के 6 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस 5 मार्च से आवेदन प्रोसेस जारी है। इसके लिए कैंडिडेट्स आज रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते है। आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार होंगे। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। भर्तियों की परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

- आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

- सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा।।

- OTR करने के लिए अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, जेंडर, सेकेंडरी/समकक्ष परीक्षा और आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक आईडी प्रूफ का डिटेल तथा डॉक्युमेंट अपलोड करना अनिवार्य है।।

- लॉगिन कर सिटिजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पर क्लिक कर अपने OTR नंबर के आधार पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।।

- एक बार OTR रजिस्ट्रेशन करने के बाद प्रोफाइल में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकेगा।

यहां करें कॉन्टेक्ट

परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in देखी जा सकती है। राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के परिसर में स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से या फोन नंबर 0145-2635212 और 2835200 पर भी संपर्क किया जा सकता है।