H

रंग लाई इमरान खान की गुहार, अमेरिका के एक कदम से हिल गई पाकिस्तान की शहबाज सरकार

By: Sanjay Purohit | Created At: 27 June 2024 10:30 AM


शहबाज शरीफ सरकार पर लगे मानव अधिकारों और चुनाव में धांधली के आरोपों की जांच कराने के लिए अमेरिका की संसद ने एक खास प्रस्ताव पास किया है. प्रस्ताव के तहत पाकिस्तान में हुए चुनाव की स्वतंत्र जांच कराई जाएगी.

bannerAds Img
पाकिस्तान में हाल ही में हुए चुनाव में धांधली की कई खबरें सामने आई हैं. पाकिस्तान चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI को हिस्सा नहीं लेने दिया गया था. इसके बाद भी पाकिस्तान की जनता ने सबसे ज्यादा सीटें इमरान खान समर्थित उम्मीदवारों को ही दी थी, लेकिन वे सरकार बनाने में नाकामयाब रहे. जिसके बाद से आरोप लगाए जा रहे थे कि फौज ने PML-N के साथ मिलकर चुनावों मे धांधली कराई है. अब अमेरिका की संसद ने भी इसकी जांच कराने पर मोहर लगा दी है.

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की संसद ने बुधवार को पाकिस्तान में लोकतंत्र और मानवाधिकारों के समर्थन में एक प्रस्ताव पास किया और पाकिस्तान के 2024 के चुनावों में लगे धांधली के आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने का आह्वान किया. सदन में प्रस्ताव के पक्ष में 98 फीसद वोट डाले गए हैं. इसके अलावा प्रस्ताव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से लोकतंत्र, मानवाधिकारों और कानून के शासन को बनाए रखने के लिए पाकिस्तान के साथ सहयोग करने का आग्रह किया गया है.