H

MP का मिनी गोवा, मानसून में बेहद खास होता है यहां बीच और झरनों का नजारा

By: Sanjay Purohit | Created At: 10 July 2024 08:11 AM


आपको जानकर हैरानी होगी कि मध्य प्रदेश में गोवा जैसे नजारे देखने के लिए आपको मंदसौर जिले के अलावा एमपी के खरगोन जिले में भी मिल सकता है। यहां आकर आप वाकई गोवा की बात करना भूल जाएंगे। एमपी के महेश्वर में कल्चरल और हेरिटेज के साथ ही नेचुरल ब्यूटी का ऐसा संगम आपको कहीं नहीं मिलेगा।

bannerAds Img
MP में मिनी गोवा का नाम आते ही आप भी हैरान रह गए होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मध्य प्रदेश में गोवा जैसे नजारे देखने के लिए आपको मंदसौर जिले के अलावा एमपी के खरगोन जिले में भी मिल सकता है। यहां आकर आप वाकई गोवा की बात करना भूल जाएंगे। एमपी के महेश्वर में कल्चरल और हेरिटेज के साथ ही नेचुरल ब्यूटी का ऐसा संगम आपको कहीं नहीं मिलेगा। मानसून के दिनों में यहां की खूबसूरती आपको एमपी का कायल बना देगी। जिस तरह मानसून के सीजन में गोवा जाने के लिए लोग बेताब नजर आते हैं, वैसे ही बारिश के सीजन में एमपी के खरगोन जिले महेश्वर भी आपको क्रेजी कर देगा।

जानें क्यों घूमें महेश्वर

यहां बहने वाली नर्मदा नदी महेश्वर की नेचुरल ब्यूटी में चार चांद लगा देती है। आसपास के खूबसूरत नजारे बारिश के इन दिनों में निखरकर नए हो जाते हैं।

भीड़ और शोरगुल से दूर महेश्वर आपको भरपूर सुकून से देता है। आप यहां शांत माहौल में मौसम का मजा लेते हुए घूम सकते हैं।

नेचुरल ब्यूटी से लेस महेश्वर में कई हेरिटेज और हिस्टोरिकल जगह हैं। इनमें प्राचीन मंदिरों के साथ ही यहां के घाट और ऐतिहासिक कहानियां-किस्से सुनाते प्राचीन इमारतें, जो बारिश में धुलकर नई हो जाती हैं। लेकिन इनके रोचक फैक्ट्स जानकर आपका यहां आना और भी मजेदार हो जाता है।

मानसून के दिनों में यहां मौसम का मिजाज कुछ ठंडा हो जाता है। ऐसे में आप यहां घूमना आपके लिए बेहद आसान हो जाता है। आप मौसम का मजा लेते हुए बिना थके यहां घूमने का मजा ले सकते हैं।