H

योग गुरु बाबा रामदेव का विपक्ष पर हमला, बोले - सनातन को बदनाम करने वालों का 2024 में मोक्ष होने वाला है

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 16 September 2023 04:29 AM


बाबा रामदेव ने कहा कि, हमारी सनातन संस्कृति की पहचान प्राचीन समय से है, लेकिन अंग्रेजों ने अपने शासन काल के समय इंडिया नाम दे दिया था।

bannerAds Img
देश में पिछले कई दिनों से सनातन पर 'धर्मयुद्ध' छिड़ा है। विपक्षी गठबंधन 'I-N-D-I-A' के नेता हर दिन सनातन और हिंदुत्व व हिंदू धर्म पर सवाल खड़े कर रहे हैं। विपक्षी गठबंधन सनातन धर्म पर अनर्गल बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे। अब इसी कड़ी में योग गुरु बाबा रामदेव ने भी सनातन धर्म का विरोध करने वालों पर हमला बोला है।

किसी को भी भारत कहने से परहेज नहीं करना चाहिए

स्वामी रामदेव ने कहा कि, जो लोग सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका 2024 में मोक्ष होने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि, काशी पहले से दिव्य तो थी ही, लेकिन पीएम मोदी ने इसे भव्यता प्रदान की है। आपको बता दें कि, बाबा रामदेव ने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि, ज्ञानवापी का मामला कोर्ट में चल रहा है। न्यायालय की तरफ से जो भी फैसला आएगा। उसका सम्मान होना चाहिए। रामदेव ने कहा कि, किसी को भी भारत कहने से परहेज नहीं करना चाहिए।

सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है

योग गुरु बाबा रामदेव ने यहां अपने संबोधन में कहा कि, हमारी सनातन संस्कृति की पहचान प्राचीन समय से है, लेकिन अंग्रेजों ने अपने शासन काल के समय इंडिया नाम दे दिया था। वहीं सनातन पर यूपी के सीएम योगी ने कहा कि, भारत में तमाम आक्रांता आए और चले गए, लेकिन सनातन धर्म हमेशा से चमकता रहा है। सीएम ने आगे कहा कि, सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है, यह सब याद रख लें।