H

लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में सपा और कांग्रेस ने सीट बंटवारा समझौते को दिया अंतिम रूप: राम गोपाल यादव

By: Sanjay Purohit | Created At: 02 February 2024 03:24 PM


समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने आज कहा कि कांग्रेस और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दे दिया है।

banner
समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने आज कहा कि कांग्रेस और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा जल्द ही और प्रत्याशी घोषित करेगी। उन्होंने कहा, "हमने 16 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। हम कुछ दिनों में और सीटें घोषित करेंगे। कांग्रेस और सपा उत्तर प्रदेश में अंतिम समझौते पर पहुंच गए हैं।"

लोकसभा चुनाव "संविधान को बचाने" के बारे में होंगे: डिंपल

इस बीच, सपा नेता डिंपल यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने में और देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि आगामी चुनाव "संविधान को बचाने" के बारे में होंगे। यह एक महत्वपूर्ण चुनाव है। यह संविधान को बचाने का चुनाव है। इसमें और देरी नहीं होनी चाहिए। चुनाव जमीनी स्तर पर लड़ा जाता है। अगर समय पर उम्मीदवार तय हो जाएंगे तो उन्हें भाजपा के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ने का समय मिलेगा।" उत्तर प्रदेश में बसपा के गठबंधन में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''इसका फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा।''