H

केजरीवाल को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई जारी, ED ने 10 दिन की कस्टडी मांगी

By: Sanjay Purohit | Created At: 22 March 2024 02:45 PM


दिल्ली शराब नीति मामले में अहम खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापिस ले ली है। केजरीवाल के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी।

banner
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल उनकी गिरफ्तारी के बाद आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया। इसके लिए कोर्ट परिसर के साथ-साथ कोर्ट की तरफ जाने वाले रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। ईडी ने 10 दिन की कस्टडी की मांग रखी है। ईडी ने 28 पेजों का दस्तावेज जज के सामने पेश किया है और इसमें बताया है कि उन्होंने क्यों केजरीवाल को गिरफ्तार किया है और क्यों वह कस्टडी की मांग रख रहे हैं। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि उनका जीवन देश को समर्पित है।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला द्विवेदी की एक विशेष पीठ गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई करेगी। यह सुनवाई तब होगी जब पार्टी के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के आह्वान के बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में आप समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आप ने इंडिया ब्लॉक को भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री हैं। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की हिरासत में वह रात को सो नहीं सके और उन्हें कंबल और दवाइयां मुहैया कराई गईं जो उनके परिवार ने उन्हें घर से दी थीं।