H

कमलनाथ ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर दी बधाई

By: Richa Gupta | Created At: 06 February 2024 02:08 PM


झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को एक बार पुनः विधानसभा में बहुमत प्राप्त होने की हार्दिक बधाई।

banner
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि, झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को एक बार पुनः विधानसभा में बहुमत प्राप्त होने की हार्दिक बधाई। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिस तरह से लोकतंत्र पर हुए हमले का बयान विधानसभा में दिया, उस पर बहुत गौर करने की जरूरत है।

नेताओं को चुन-चुन कर टारगेट कर रही

पिछले कुछ वर्ष में हम लगातार देख रहे हैं कि झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में चुनी हुई सरकारों पर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से सत्ता पक्ष ने हमला किया। जांच एजेंसियां जिस तरह विपक्ष के नेताओं को चुन-चुन कर टारगेट कर रही हैं, वह बताता है कि देश में कानून के शासन के सामने चुनौती खड़ी कर दी गई है।

तानाशाही को पराजित किया जाएगा- कमलनाथ

इन हमलों का मुकाबला सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा कर सकती है जो देश की बहुलतावादी संस्कृति और सर्वधर्म समभाव की भावना की वाहक है। कांग्रेस समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर इस तानाशाही का मुकाबला कर रही है और मुझे पूरा भरोसा है कि श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को जो जन समर्थन मिल रहा है, उससे आने वाले समय में भारत में एक बार फिर संवैधानिक मूल्यों का शासन होगा और तानाशाही को पराजित किया जाएगा।