H

Rajasthan News: जयपुर में लॉन्च होगा कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र, इन दिग्गजों की 6 अप्रैल को सभा, स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जल्द होगी जारी

By: payal trivedi | Created At: 28 March 2024 04:42 PM


लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का घोषणा पत्र इस बार जयपुर से लॉन्च होगा। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र को लॉन्च करेंगे। तीनों नेता जयपुर में चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। इस लोकसभा चुनाव में सोनिया, राहुल और खड़गे की यह पहली चुनावी सभा होगी।

banner
Jaipur: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का घोषणा पत्र (Rajasthan News) इस बार जयपुर से लॉन्च होगा। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र को लॉन्च करेंगे। तीनों नेता जयपुर में चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। इस लोकसभा चुनाव में सोनिया, राहुल और खड़गे की यह पहली चुनावी सभा होगी।

नेताओं को दिया भीड़ जुटाने का टास्क

कांग्रेस वॉर रूम में सोनिया गांधी की सभा की तैयारियों को लेकर जयपुर और आसपास की छह लोकसभा सीटों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में प्रभारी सुखजिंदर ​रंधावा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 6 अप्रैल की चुनावी सभा की तैयारियों पर चर्चा की। नेताओं को भीड़ जुटाने का टास्क दिया।

6 अप्रैल को लॉन्च होगा कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में सभा करने के साथ पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को लॉन्च करेंगे। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर से पार्टी का घोषणा पत्र लॉन्च होना हमारे लिए ऐतिहासिक बात होगी। 6 अप्रैल को जयपुर में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की सभा होगी। इसमें कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र लॉन्च किया जाएगा।

सोनिया ने चुनाव में सक्रियता बढ़ाई

सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव में सक्रियता बढ़ाई है। इस बार सोनिया गांधी टिकट फाइनल करने के लिए हुई सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की हर बैठक में मौजूद रही हैं। अब लोकसभा चुनाव के प्रचार में भी उतर कर सक्रियता बढ़ाई है। सोनिया गांधी फरवरी में राजस्थान से निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुनी गई हैं। ऐसे में राजस्थान में ज्यादा सभाएं कर सकती हैं।

40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट आएगी

राजस्थान के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों (Rajasthan News) की लिस्ट आज-कल में जारी होगी। स्टार प्रचारकों में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगापाल, सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र सिंह, हरीश चौधरी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के मेंबर और राष्ट्रीय महासचिवों को शामिल किया जाएगा। पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी वीरेंद्र राठौड़ सहित वरिष्ठ नेताओं के नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल होंगे।

उम्मीदवारों के प्रचार पर ज्यादा फोकस

कांग्रेस का फोकस इस बार ज्यादा सभाओं की जगह उम्मीदवार से ज्यादा क्षेत्र कवर कराने पर है। इस बार प्रचार की रणनीति में भी बदलाव किया है। कुछ बड़े नेताओं की चुनिंदा सभाओं के अलावा स्थानीय प्रचार पर ही फोकस रखा जाएगा। कांग्रेस ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए 12 सीटों पर नामांकन-रैलियों में स्थानीय नेताओं पर ही जोर रखा है। अब तक नामांकन रैलियों में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट प्रचार के लिए गए हैं।