H

'INDIA' का नाम 'भारत' करने के समर्थन में सहवाग, बोले- इस वर्ल्ड कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 05 September 2023 09:56 AM


इंडिया (India) का नाम संविधान में भारत (Bharat) करने की मांग का पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने समर्थन किया है।

bannerAds Img
इंडिया (India) का नाम संविधान में भारत (Bharat) करने की मांग का पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने समर्थन किया है। भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ा वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर पोस्ट किया कि, मेरा हमेशा से मानना रहा है कि, नाम ऐसा होना चाहिए जो हम में गर्व पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम 'भारत' को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है। सहवाग ने एक्स पर आगे लिखा कि, मैं बीसीसीआई और जय शाह से यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह करता हूं कि, इस वर्ल्ड कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो।

वीरेंद्र सहवाग का करारा जवाब

आपको बता दें कि, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर ये एक पोस्ट के जवाब में लिखा, जिसमें लिखा था कि, सहवाग इंडिया टू भारत वाली बात पहले से जानते थे। दरअसल उस पोस्ट में भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ा वीरेंद्र सहवाग के एक पुराने पोस्ट का स्क्रीनशॉट था, जिसमें उन्होंने ( सहवाग ) हैशटैग में भारत VS पाक लिखा। अब इसी लेकर कहा गया कि, लगता है कि, वीरेंद्र सहवाग इसके बारे में पहले से जानते थे।

भारत का कांग्रेस कर रही है विरोध

वहीं, इस मामले पर राजनीति भी देखने को मिलने लगी है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसके विरोध में पोस्ट किया है। जयराम रमेश ने अपनी इस पोस्ट में लिखा कि, पीएम मोदी इतिहास को विकृत करना और भारत को विभाजित करना जारी रख सकते हैं, जो भारत है, जो राज्यों का संघ है, मगर हम विचलित नहीं होंगे। आखिर I.N.D.I.A. पार्टियों का उद्देश्य क्या है? यह भारत है-सद्भाव, मैत्री, मेल-मिलाप और विश्वास लाने वाला। जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया!