H

बदायूं हत्याकांड के आरोपी जावेद को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, होगी पूछताछ

By: Sanjay Purohit | Created At: 22 March 2024 01:40 PM


यूपी के बदायूं में दो बच्चों हत्या के मामले में दूसरे आरोपी जावेद को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने आरोपी जावेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है।

banner
बदायूं: यूपी के बदायूं में दो बच्चों हत्या के मामले में दूसरे आरोपी जावेद को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने आरोपी जावेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। इससे पहले शुक्रवार को आरोपी जावेद को अदालत में पेश किया गया। आरोपी को बरेली से पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया था। गुरुवार को जावेद ने पुलिस थाने में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

जावेद की गिरफ्तारी के बाद एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में पीड़ित बच्चोंय के पिता विनोद कुमार ने सरकार से अपने परिवार की सुरक्षा की अपील के साथ ही आरोपी को फांसी देने और उसका घर गिराने की भी मांग की। विनोद कुमार ने कहा कि इसे फांसी दें या मुठभेड़ में मार दें। इसने हमारा घर उजाड़ा है तो इसका भी वही हाल होना चाहिए।'' कुमार ने कहा कि (जावेद की) गिरफ्तारी हुई है, अच्छी बात है। प्रशासन सुरक्षा में लगा है। उससे पूरी पूछताछ की जाए, घटना की पूरी कहानी सुनी जाए कि इसमें और कौन-कौन शामिल था।'' उन्होंने कहा कि हमारे घर में कोई बाहरी व्यक्ति आता नहीं था। पूछताछ में ही पता चलेगा कि घटना में कौन कौन शामिल था और इसे क्यों अंजाम दिया गया।

घटना के समय वह घर पर नहीं था: जावेद

जावेद का कहना है कि वह घटना के समय घर पर नहीं था। इस बारे में पूछे जाने पर विनोद ने कहा कि हमारे बच्चे उसे जानते थे, उसे भैया कहते थे। उससे बाल कटवाते थे। छोटा बच्चा भी जानता है कि कौन जावेद है, कौन साजिद है। जावेद अपने बचाव के लिए झूठ बोल रहा है।'' विनोद कुमार ने दावा किया कि यह भी दोषी है। इसने अपने भाई का पूरा साथ दिया है। इसकी दुकान पर गुंडे भी आते थे। इनसे पूछना चाहिए कि क्या इन लोगों को पैसा दिया गया या किसी रंजिश के चलते इन लोगों ने यह किया। ये ऐसे नहीं हैं जिन पर रहम किया जाए।