H

छिंदवाड़ा में दम दिखाएगी कांग्रेस: आज नामांकन दाखिल करेंगे नकुलनाथ, कमलनाथ भी रहेंगे मौजूद

By: Richa Gupta | Created At: 26 March 2024 09:50 AM


लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। उम्मीदवारों के ऐलान के साथ नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी जारी है। इसी बीच छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ आज मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

banner
होली की छुट्टी के बाद अब मध्य प्रदेश में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए फिर से नामांकन का दौर शुरू होगा। मंगलवार का दिन मेगा नामांकन वाला होगा, क्योंकि एक तरफ छिंदवाड़ा में पूरी कांग्रेस पार्टी नकुलनाथ के नामांकन में शामिल होगी, वहीं मंडला और बालाघाट में भी कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नामाकंन जमा करेंगे। बता दें कि पहले चरण के चुनाव के लिए सबसे पहले सीधी में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा का नामांकन जमा हुआ था।

कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे

छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ आज मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन से पहले रैली निकाली जाएगी। नकुलनाथ के नामांकन के दौरान उनके पिता कमलनाथ, मां अलका नाथ मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी नकुलनाथ की नामांकन रैली में शामिल होंगे। ऐसे में छिंदवाड़ा में नकुलनाथ के नामांकन को कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार भी छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है। वहीं उनके सामने बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है। विवेक बंटी साहू बुधवार (27 मार्च) को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे।