H

रोहित शर्मा ने मैदान पर क्यों नहीं किया संन्यास का ऐलान, यह था कारण...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 30 June 2024 09:50 AM


रोहित शर्मा को बखूबी पता था कि, विराट कोहली ने संन्यास का फैसला ले लिया है, फाइनल का नतीजा चाहे जो हो।

bannerAds Img
रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आपको बता दें कि, रोहित शर्मा ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। इसी मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 छक्के मारे थे। वहीं अब 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर रोहित शर्मा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। संन्यास के समय रोहित शर्मा के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा छक्के और सबसे ज्यादा शतक हैं।

रोहित शर्मा ने मैदान पर क्यों नहीं लिया संन्यास ?

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को बखूबी पता था कि, विराट कोहली ने संन्यास का फैसला ले लिया है, फाइनल का नतीजा चाहे जो हो। विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच लेने के समय ही संन्यास का ऐलान कर दिया। यही वजह है कि, मैच के बाद पुरस्कार वितरण में कप्तान रोहित शर्मा ने विराट को वह मौका दिया और अपने संन्यास का ऐलान नहीं किया। साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान हिटमैन ने अपने संन्यास का फैसला दुनिया को बताया

कभी संन्यास का नहीं सोचा था - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कभी टी20 क्रिकेट से विदा लेने के बारे में सोचा नहीं था, लेकिन रोहत के अनुसार विश्व कप ट्रॉफी जीतने के साथ विदा लेने से बढिया क्या हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में 7 रन से हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, मैं अपने भविष्य के बारे में इस तरह से फैसले नहीं लेता। मुझे जो भीतर से अच्छा लगता है, मैं वही करता हूं। मैं आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। हिटमैन ने आगे कहा कि, मैंने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद भी नहीं सोचा था कि, यह विश्व कप खेलूंगा या नहीं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि टी20 से संन्यास लूंगा। लेकिन हालात परफेक्ट हैं। विश्व कप जीतकर विदा लेना बेहतर है।