H

गडकरी ने कहा - 370 का लक्ष्य हासिल करने में कोई संदेह नहीं, दक्षिण भारत से जुड़ेगी अतिरिक्त सीट

By: Sanjay Purohit | Created At: 31 March 2024 03:37 PM


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 370 सीट का लक्ष्य हासिल करने को लेकर पूरा भरोसा जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की मौजूदा 288 सीट में अतिरिक्त सीट दक्षिण भारत से जुड़ेंगी।

banner
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 370 सीट का लक्ष्य हासिल करने को लेकर पूरा भरोसा जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की मौजूदा 288 सीट में अतिरिक्त सीट दक्षिण भारत से जुड़ेंगी। अपने स्थानीय आवास पर साक्षात्कार में गडकरी ने कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर "कोई संदेह नहीं" है कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा या नहीं।

मोदी तीसरी बार PM बनेंगे

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में सरकार द्वारा किए गए ठोस कार्यों के कारण मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि मोदी सरकार विपक्ष को कमजोर करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का “हथियार के तौर पर इस्तेमाल” कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों को लोगों का विश्वास जीतकर विपरीत परिस्थितियों से उबरने का प्रयास करना चाहिए।

हमें सहानुभूति पर कोई पैकेज नहीं मिला

गडकरी ने कहा, “क्या विपक्ष को कमजोर या मजबूत बनाना हमारी जिम्मेदारी है? जब हमारे पास सिर्फ दो सांसद थे और हम कमजोर थे तो हमें सहानुभूति के तौर पर कभी कोई पैकेज नहीं मिला।” वह लोकसभा के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए नागपुर से एक बार फिर मैदान में हैं। गडकरी ने शनिवार को नागपुर में बड़े रोड शो के जरिये अपना प्रचार अभियान शुरू किया। उनकी गाड़ियों का काफिला लोगों के हुजूम में रेंग रहा था और लोग 40 डिग्री सेल्सियस तापमान के बावजूद अपने स्थानीय नायक का स्वागत करने के लिए खड़े थे।