H

कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है - कमलनाथ

By: Richa Gupta | Created At: 10 February 2024 02:26 PM


कांग्रेस पूर्व सीएम कमलनाथ को राज्यसभा भेज सकती है। इन्हीं कयासो के बीच कमलनाथ ने एक्स (X) पर पोस्ट कर एक बड़ा बयान दिया है।

banner
मध्य प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हैं, जिन पर 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। ये सीटें 2 अप्रैल को खाली होने वाली हैं। ऐसे में इलेक्शन कमीशन ने इन पांच सीटों सहित कुल 56 सीटों का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए 15 फरवरी को नामांकन, 16 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच, 20 फरवरी तक नाम वापसी और 27 फरवरी के बाद नतीजे आएंगे। इस बार मतदान मतपत्रों के द्वारा करवाया जाएगा और सभी 230 सदस्य वोटिंग का हिस्सा होंगे। कयास लगाये जा रहे है कि कांग्रेस पूर्व सीएम कमलनाथ को राज्यसभा भेज सकती है। इन्हीं कयासो के बीच कमलनाथ ने एक्स (X) पर पोस्ट कर एक बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है

कमलनाथ ने एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा कि, कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है। देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है। कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है। आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही। आजादी के पश्चात राष्ट्र निर्माण ही कांग्रेस का एकमात्र ध्येय है।

अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे- कमलनाथ

आगे उन्होंने लिखा कि, आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी। हम गांधी जी, नेहरू जी और अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे।

सोनिया गांधी से मुलाकात की

बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बीते शुक्रवार 9 फरवरी को सोनिया गांधी से मुलाकात की। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक राज्यसभा सीट मिलनी है और सूत्रों का मानना है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से राज्यसभा सीट को लेकर बात की है। कमलनाथ पहले ही अपने बेटे नकुलनाथ के लिए छिंदवाड़ा से लोकसभा सीट की उम्मीदवारी का एलान कर चुके हैं। इसी के साथ अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि वह राज्यसभा में जाना चाहते हैं।