H

एमपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का वार रूम, प्रभारियों की जिम्मेदारी तय की गई

By: Richa Gupta | Created At: 30 March 2024 07:11 AM


लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी कांग्रेस की तैयारी जारी है। सेंट्रल वार रूम के बाद सभी 20 लोकसभा सीटों पर वार रूम प्रभारियों की जिम्मेदारी तय की गई हैं।

banner
लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी कांग्रेस की तैयारी जारी है। सेंट्रल वार रूम के बाद सभी 29 लोकसभा सीटों पर वार रूम प्रभारियों की जिम्मेदारी तय की गई हैं। इन वार रूम से चुनाव से संबंधित पल-पल की अपडेट कांग्रेस लेगी। साथ ही प्रत्याशियों, संबंधित लोकसभा के पदाधिकारियों और चुनावों में काम में लगे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी प्रभारियों को सौंपी गई है। साथ ही संबंधित लोकसभा सीट पर सरकार की भी मॉनिटरिंग का काम जिला वार रूम से होगा।

29 लोकसभा क्षेत्रों को 8 जोन में बांटा

कांग्रेस ने एमपी की सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों को 8 जोन में बांटा है। प्रदेश कांग्रेस सेंट्रल वार रूम के चेयरमेन डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि लोकसभा क्षेत्रवार वारू रूम की रिपोर्ट के आधार पर शीर्ष नेतृत्व तत्काल संज्ञान लेगा। कांग्रेस के जारी आदेश में चंबल जोन के लोकसभा क्षेत्र मुरैना-अनिल परमार, भिण्ड-प्रमोद चौधरी, ग्वालियर-सतेन्द्र कुशवाह, गुना-शेखर वशिष्ठ, बुंदेलखंड जोन के लोकसभा क्षेत्र सागर-चक्रेश जैन, टीकमगढ़-राजीव जैन, खजुराहो-गणेश राव, दमोह-आशीष पटेल, विंध्य जोन के क्षेत्र सीधी-रजनीश श्रीवास्तव, सतना-संजीव अग्रवाल, शहडोल-राहुल दुबे और मयंक त्रिपाठी, महाकौशल जोन के क्षेत्र जबलपुर-प्रशांत मिश्रा को प्रभारी बनाया है।

मण्डला-मनीष जैन, छिंदवाड़ा-रूपल बाकलीवाल और अनिकेत त्रिपाठी, बालाघाट-सुशील पालीवाल, नर्मदापुरम जोन के अंतर्गत आने वाले लोकसभा क्षेत्र होशंगाबाद-मोहन झलिया, बैतूल-गगन अग्रवाल, भोपाल जोन लोकसभा क्षेत्र में भोपाल-आदित्य सिंह और मुरली कुशवाह, राजगढ़-राशिद जमील, विदिशा-रामराज दांगी, मालवा जोन में इंदौर-किशोर डोंगरे, खण्डवा-अश्वनी चौहान, खरगोन-विवेक शर्मा, देवास-अजय राजौदा और सीताराम पवैया और उज्जैन जोन में उज्जैन-प्रताप सिंह गुर, मंदसौर-सुरेश भाटी, धार-विजय शर्मा और रतलाम-राकेश झालानी को प्रभारी नियुक्ति किया गया है।