H

योगी सरकार ने बनाया रिकॉर्ड, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया सबसे बड़ा बजट

By: Ramakant Shukla | Created At: 05 February 2024 11:24 AM


उत्तरप्रदेश विधानसभा में सोमवार को वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने राज्य का बजट पेश किया है। इस बजट के पेश होते ही योगी सरकार ने रिकॉर्ड बना दिया है। यह बजट अब तक राज्य का सबसे बड़ा बजट है। बजट पेश करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में बजट को मंजूरी दी गई। इसके बाद बजट को विधानसभा में पेश किया गया है।

banner
उत्तरप्रदेश विधानसभा में सोमवार को वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने राज्य का बजट पेश किया है। इस बजट के पेश होते ही योगी सरकार ने रिकॉर्ड बना दिया है। यह बजट अब तक राज्य का सबसे बड़ा बजट है। बजट पेश करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में बजट को मंजूरी दी गई। इसके बाद बजट को विधानसभा में पेश किया गया है। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि राज्य में पेंशन के तौर पर हर माह 3 हजार रुपए दिया जा रहा है। अटल पेंशन के अंतर्गत पर यूपी में एक करोड़ 18 लाख लाभार्थी हैं। उन्होंने लखनऊ में दिल्ली जैसी एयरोसिटी बनाने का एलान किया है।

सीएम योगी की प्रतिक्रिया

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'उत्तर प्रदेश के बजट 2024-25 के सदन में प्रस्तुत होने के पूर्व प्रदेश के माननीय वित्त मंत्री सुरेश खन्ना से भेंट हुई। आज सदन में उनके द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला 'पेपरलेस' बजट नए उत्तर प्रदेश में 'रामराज्य' की आधारशिला बनेगा. जय श्री राम.' बजट 2024 पर उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "सरकार की ओर से ये ही प्रयास है कि उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने वाला प्रदेश हो। लोग अच्छी उम्मीदें रखें। जनता की नजरों में विपक्ष खुद एक सवाल है। देश और दुनिया में यदि विकास की रफ्तार देखनी है तो उत्तरप्रदेश में देखी जा सकती है।