H

सीएम मोहन ने रामनिवास रावत को दी बधाई

By: Sanjay Purohit | Created At: 08 July 2024 10:33 AM


लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में शामिल होने वाले विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत को सोमवार को मोहन सरकार में मंत्री बनाया गया है

bannerAds Img
लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में शामिल होने वाले विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत को सोमवार को मोहन सरकार में मंत्री बनाया गया है। उनके कैबिनेट में शामिल होने पर प्रदेश भर में चर्चा हो रही है। इसके पीछे सीएम मोहन की बड़ी राजनीतिक स्टेटर्जी मानी जा रही है। सीएम यादव ने रामनिवास रावत को आज कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ग्रहण करने पर इस नए दायित्व के लिए बधाई दी।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने रावत के शपथ ग्रहण समारोह के बाद संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि मंत्रिमंडल में नए सदस्य का आगमन हुआ है। रामनिवास रावत सार्वजनिक जीवन में लंबे समय से सक्रिय रहे हैं। वे चंबल अंचल के श्योपुर जैसे विकास की संभावना वाले जिले को प्रभावी प्रतिनिधित्व प्रदान कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री होने के नाते उनके अनुभव का लाभ पूरे मंत्रिमंडल और सभी प्रदेशवासियों को मिलेगा।

दरअसल, रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने के बाद से कयास लगाने जाने लगे थे कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। क्योंकि रामनिवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से लगातार चुनाव जीतकर आ रहे हैं। रामनिवास रावत छह बार के विधायक हैं। राजनीति के जानकारों की मानें तो इस पूरी स्टेटर्जी के जरिए BJP कांग्रेस को बड़ा संदेश भी देना चाहती हैं कि भाजपा वरिष्ठ नेताओं को अनदेखा नहीं करती। रामनिवास रावत मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं।