H

हार के डर से दलित कार्ड खेलती है कांग्रेस - चिराग पासवान

By: Richa Gupta | Created At: 26 June 2024 04:02 AM


केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री चिराग ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष पर दलितों का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

bannerAds Img
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री चिराग ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष पर दलितों का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

विपक्ष पर चिराग का तंज

केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस को जब अपनी हार सुनिश्चित लगती है तो वह दलितों का सहारा लेती है। इसके साथ ही आगे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि, संसद में उनके पास संख्या नहीं है, फिर भी उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है।

चिराग पासवान का बयान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि, जब भी कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष को लगता है कि उनकी हार अब निश्चित है, तो वे दलित कार्ड खेल देते हैं। 2002 में जब उन्हें पता था कि वे उपराष्ट्रपति का चुनाव हार रहे हैं, तो उन्होंने सुशील कुमार शिंदे जी को उम्मीदवार घोषित किया था. इसी तरह 2017 में जब उन्हें पता था कि वे राष्ट्रपति पद का चुनाव हार रहे हैं, तो उन्होंने मीरा कुमार जी को नामांकित किया अब जब उनके पास 2024 में लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए स्पष्ट रूप से उनके पास संख्या बल नहीं है, तो वे कांग्रेस के दलित नेता के. सुरेश जी को नामांकित कर रहे हैं. चिराग पासवान ने सवाल उठाया कि विपक्ष के लिए क्या दलित नेता केवल और केवल प्रतीकात्मक उम्मीदवार हैं?