H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

उरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर, तलाशी अभियान जारी

By: Richa Gupta | Created At: 16 September 2023 11:19 AM


जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आज सुबह एक आतंकी को मार गिराया। सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

banner
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आज सुबह एक आतंकी को मार गिराया। सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षा बलों का एंटी टेरर ऑपरेशन लगातार चौथे दिन भी जारी है। 2 से 3 आतंकी जंगलों में छिपे हुए हैं। सुरक्षा बल उनकी तलाश में जुटे हैं। ड्रोन के द्वारा आतंकियों पर नजर रखी जा रही है ।

जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बताया कि सेना और पुलिस के जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। इससे पहले कश्मीर साउथ जोन पुलिस की ओर से बताया गया था कि उरी के हथलंगा इलाके में सेना और पुलिस के जवानों के संयुक्त अभियान के तहत आतंकवादियों से मुठभेड़ हो रही है। इसमें जवानों ने आतंकवादियों को घेर लिया था जिसमें से एक आतंकी मारा गया है।

भारी हथियारों और ड्रोन का इस्तेमाल

बीतें 13 सितंबर को अनंतनाग में शुरू हुए आतंक रोधी अभियान में भारतीय सेना का एक कर्नल, एक मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी शहीद हो चुके हैं। आतंकी भी जंगलों में छिपकर गोलीबारी कर रहे हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में हथियार-बारूद हैं। सुरक्षा बल जंगलों में छिपे आतंकियों को बाहर निकालने के लिए भारी हथियारों और ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उजैर खान के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानीय लश्कर-ए-तैयबा ऑपरेटिव सहित कम से कम 2 आतंकवादियों के जंगलों में छिपे होने की आशंका है।

आसमान से रखी जा रही नजर

आतंकवादियों की हरकत पर आसमान से भी नजर रखी जा रही है। अनंतनाग का पहाड़ी इलाकों के जंगलों में छिपे आतंकवादियों को ढूंढ़ने के लिए हेलीकॉप्टर और ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि घाटी से एक-एक आतंकवादी का सफाया किया जाएगा।