H

Uttarakhand Weather: चारधाम समेत हिमालय की चोटियों पर बर्फबारी, वर्षा-ओलावृष्टि का अलर्ट

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 04 February 2024 01:33 PM


उत्तराखंड में आज यानी की रविवार को मौसम शुष्क रहेगा। सूबे में मौसम ने रविवार को फिर करवट बदली और चारधाम हेमकुंड साहिब औली समेत हिमालय की चोटियों पर जोरदार बर्फबारी हुई।

banner
Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज यानी की रविवार को मौसम शुष्क रहेगा। सूबे में मौसम ने रविवार को फिर करवट बदली और चारधाम हेमकुंड साहिब औली समेत हिमालय की चोटियों पर जोरदार बर्फबारी हुई। भारी बर्फबारी से कई स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध हैं। वहीं चोटियों पर दिनभर रुक-रुककर बर्फबारी का क्रम जारी रहा।

बारिश बर्फबारी और ओला वृष्टि का यलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम विभाग द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों के लिए बारिश बर्फबारी और ओला वृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है। अगर चमोली जनपद की बात करें तो यहां ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह से बर्फबारी शुरू हो गई है। वहीं निचले इलाकों में कड़ाके की सर्दी के साथ बारिश की बौछार पड़ रही है।

अलक नन्दा घाटी शीत लहर के चपेट में है

सीमांत नगर जोशीमठ में भी सुबह से घुमड़ते बादलों के साथ बारिश की फुहारों ने दिन की शुरुआत कर दी है, तो हिमक्रीडा स्थली औली सहित चिनाप वैली, बद्रीनाथ,लोकपाल घाटी, के अलावा धौली गंगा घाटी के सीमांत गांवों में बारिश ओर बर्फबारी शुरू हो गई है। बारिश के चलते कल दोपहर को नन्दा देवी राष्ट्रीय पार्क के एरा बीट की पहाड़ियों में लगी दावानल भी अब बुझ चुकी है। लिहाजा पार्क प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है, बारिश और बर्फबारी के चलते पूरी धौली और अलक नन्दा घाटी जबरदस्त शीत लहर के चपेट में है।