H

25 जून को होगी कैबिनेट की बैठक, फिर मंत्री करेंगे अपने विभागों की समीक्षा

By: Ramakant Shukla | Created At: 23 June 2024 11:35 AM


मंत्रालय में 25 जून को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अपने-अपने विभागों की समीक्षा करेंगे। वे अपने विभाग की वित्तीय स्थिति की अधिकारियों से जानकारी लेंगे और आवश्यक बजट की मांग को लेकर प्रस्ताव बनाने के निर्देश देंगे।

bannerAds Img
मंत्रालय में 25 जून को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अपने-अपने विभागों की समीक्षा करेंगे। वे अपने विभाग की वित्तीय स्थिति की अधिकारियों से जानकारी लेंगे और आवश्यक बजट की मांग को लेकर प्रस्ताव बनाने के निर्देश देंगे। कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य मंत्रियों ने विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक शुरू कर दी है। वहीं जिन मंत्रियों ने अपने विभागीय अधिकारियों के साथ बजट को लेकर बैठक नहीं की है वे कैबिनेट की बैठक के बाद समीक्षा करेंगे। इसमें केंद्र सरकार से बजट की मांग के लेकर भी चर्चा होगी। वहीं सरकार पर वित्तीय भार बढ़ाने वाली अनुपयोगी योजनाओं बंद या पूर्व की तरह संचालित करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। बाद में इसकी रिपोर्ट मंत्री, मुख्यमंत्री को देंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता वाली योजनाओं का लाभ किसानों, महिलाओं, गरीबों और युवाओं को पात्रतानुसार मिल सके, इसके लिए कार्ययोजना बनाकर जमीनी स्तर पर इसका सफल क्रियान्वयन हो।

आगामी 6 माह में दिखाना होगा परफॉर्मेंस

मंत्रियों को आगामी छह माह में अपने विभागों के कामकाज को लेकर परफॉर्मेंस दिखाना होगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इसी आधार पर मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। यह रिपोर्ट भाजपा शीर्ष नेतृत्व तक भेजी जाएगी।