H

इस बार खास है ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्लान

By: Sanjay Purohit | Created At: 23 March 2024 11:27 AM


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव अभियान तेज कर दिया है। सिंधिया को बीजेपी ने टिकट दिया है। इस सीट से सिंधिया 2019 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन वह हार गए थे। सिंधिया का फोकस महिला वोटर्स पर है।

banner
गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में जनसभा को संबोधित किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोकस इस लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों पर है। शिवपुरी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मातृ शक्ति सम्मेलन में भाग लिया। सिंधिया ने केंद्र की मोदी सरकार की गारंटी की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

मोदी सरकार ने नारी शक्ति को दिया सम्मान

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने नारी शक्ति का सम्मान किया है। नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए तमाम योजना चलाई हैं। जिसका लाभ आज देश की हजारों महिलाओं को मिल रहा है। सिंधिया ने कहा कि पहले चूल्हे पर महिलाएं रोटियां बनाती थीं जिससे उनकी आंखें खराब हो जाती थीं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से 10 करोड़ से अधिक परिवारों को गैस कनेक्शन दिया है। इसके अलावा 400 रुपए की सब्सिडी देकर गैस का बोझ भी कम किया है।

हमारी सरकार में महिलाएं बनीं लखपति दीदी

सिंधिया ने कहा नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कार्य हमारी सरकार ने किया। जिसके कारण अब महिलाओं को भी उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। सिंधिया ने मातृशक्ति का सम्मान करने की बात कहते हुए कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को आजीविका समूह के माध्यम से जोड़कर उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें और अपने पैरों पर खड़ी हो सके।