H

खंडवा से पकड़े गए आतंकी फैजान का प्लान, नाबालिगों को ब्रेनवॉश कर बना रहा था स्लीपर सेल

By: Sanjay Purohit | Created At: 09 July 2024 08:34 AM


खंडवा से गिरफ्तार किया गया इंडियन मुजाहिदीन का संदिग्ध आतंकी फैजान शेख मप्र एटीएस की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे कर रहा है।

bannerAds Img
इंडियन मुजाहिदीन का संदिग्ध आतंकी फैजान नाबालिगों को ब्रेनवॉश कर स्लीपर सेल बना रहा था। ये खुलासा उसने एटीएस की पूछताछ में किया है। उससे पूछताछ में पता चला है कि वह मजहबी कट्टरता के नाम पर अपने समुदाय के नाबालिग बच्चों का ब्रेनवॉश कर स्लीपर सेल बना रहा था। वह सेना के अधिकारियों को मारने की योजना भी बना रहा था। उसके मोबाइल से सेना के एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के फैमिली फोटोग्राफ्स सहित कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस के हाथ लगी है।

देश विरोधी लोगों से स्थापित करता था संपर्क

आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी फैजान शेख सोशल मीडिया और गूगल सर्च इंजन से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के मोबाइल नंबर सर्च करता था। जिनका नंबर मिलता, उससे संपर्क करता था। हालांकि जिन लोगों से संपर्क किया है, उसमें पुलिस को सभी की भूमिका संदिग्ध नहीं लग रही। पूछताछ में फैजान ने बताया है कि व मोहल्ले और आसपास के नाबालिग लड़कों को मजहबी कट्टरता के नाम पर ब्रेनवॉश करता और उन्हें आतंकवादी बनाने की फिराक में था।

सिमी आतंकियों के एनकाउंटर कर लेना था बदला

फैजान ने पूछताछ में बताया कि वह वर्ष 2016 में भोपाल केंद्रीय जेल से जेल प्रहरी की हत्या कर फरार हुए आठ सिमी आतंकवादियों के एनकाउंटर का बदला लेने के लिए ही मुजाहिद बन रहा है। फैजान इस कार्य के लिए लड़के तैयार कर रहा था, जो स्लीपर सेल की तरह कार्य करते हुए सेना के अधिकारियों को टारगेट कर सकें। फैजान सामरिक रूप से महत्वूपर्ण सेना के अलग-अलग ठिकानों की दर्जन भर से अधिक बार रेकी कर चुका है।