H

बीजेपी जॉइनिंग को लेकर भाभी पर कल्पना सोरेन ने कसा तंज, कहा - झारखण्डी के DNA में ही नहीं है झुक जाना

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 20 March 2024 01:01 PM


कल्पना सोरेन ने आगे अपनी इस पोस्ट में लिखा है कि, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा का जन्म समाजवाद और वामपंथी विचारधारा के समन्वय से हुआ था।

banner
आगामी लोकसभा चुनाव की सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरु कर दी है। सभी दलों ने प्रचार भी करना शुरु कर दिया है। इसके साथ ही एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जानें का सिलसिला भी जारी है। इसी क्रम में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने JMM छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

कल्पना सोरेन ने सीता सोरेन पर बोला हमला

वहीं आज यानी की 20 मार्च को हेमंत के X हैंडल से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने पोस्ट करते हुए सीता सोरेन पर हमला किया है। कल्पना सोरेन ने अपने पोस्ट में लिखा कि, हेमन्त जी के लिए स्वर्गीय दुर्गा दा, सिर्फ बड़े भाई नहीं बल्कि पिता तुल्य अभिभावक के रूप में रहे। हेमन्त जी राजनीति में नहीं आना चाहते थे परंतु दुर्गा दादा की असामयिक मृत्यु और आदरणीय बाबा के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें राजनीति के क्षेत्र में आना पड़ा।

आदिवासी समाज ने कभी पीठ दिखाकर, समझौता कर, आगे बढ़ना सीखा ही नहीं है

कल्पना सोरेन ने आगे अपनी इस पोस्ट में लिखा है कि, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा का जन्म समाजवाद और वामपंथी विचारधारा के समन्वय से हुआ था। आदरणीय बाबा एवं स्व. दुर्गा दा के संघर्षों और जो लड़ाई उन्होंने पूंजीपतियों-सामंत वादियों के खिलाफ लड़ी थी उन्हीं ताकतों से लड़ते हुए आज हेमन्त जी जेल चले गये। वे झुके नहीं। उन्होंने एक झारखण्डी की तरह लड़ने का रास्ता चुना। वैसे भी हमारे आदिवासी समाज ने कभी पीठ दिखाकर, समझौता कर, आगे बढ़ना सीखा ही नहीं है। ऐसे में अब सीता सोरेन के इस्तीफे के बाद कल्पना का ये पोस्ट भाभी सीता पर एक तंज के रूप में देखा जा रहा है।