H

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज, सीकर-बीकानेर समेत 6 जिलों में बारिश

By: payal trivedi | Created At: 31 January 2024 12:34 PM


राजस्थान में 20 दिन के बाद आज फिर बारिश का दौर शुरू हो गया। आज सुबह बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में मेघ गर्जना के साथ हल्की रिमझिम बारिश हुई

banner
Jaipur: राजस्थान में 20 दिन के बाद आज फिर बारिश (Rajasthan Weather Update) का दौर शुरू हो गया। आज सुबह बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में मेघ गर्जना के साथ हल्की रिमझिम बारिश हुई। बारिश ने उन किसानों के लिए चिंता बढ़ा दी है, जिसने खेतों में अब सरसों की फसलें पक कर तैयार हो गई या कटाई शुरू हो गई है। हालांकि गेहूं, चना और जौ की फसल करने वाले किसानों के लिए ये बारिश अच्छी है।

इन जिलों में हुई बारिश

मौसम केन्द्र जयपुर और स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक बीकानेर के लूणकरणसर में देर रात आसमान में बादल छाने के बाद आज तड़के से बारिश हुई। हनुमानगढ़ के भादरा, चूरू के सिद्धमुख के एरिया में सुबह बारिश होने के बाद हल्का कोहरा रहा। सीकर के फतेहपुर में बादल-बारिश के कारण न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। मौसम केन्द्र जयपुर के ऑटोमैटिक वेदर सिस्टम की रिपोर्ट के मुताबिक बीकानेर के खाजूवाला में 2.5, छतरगढ़ में 2, गंगानगर के घड़साना में 1, सादुलशहर में 1 और हनुमानगढ़ में 1MM बारिश दर्ज हुई।

बादल छाने से बढ़ा रात का तापमान

उधर, दूसरी तरफ जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, पाली, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा (Rajasthan Weather Update) के अलावा उदयपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़ के एरिया में आज आसमान में ऊंचाई पर हल्के बादल रहे। बादल के कारण इन शहरों में न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया। हिल स्टेशन माउंट आबू में भी न्यूनतम तापमान बढ़कर 4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जोधपुर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री बढ़कर 16.4, कोटा में 15.7, जैसलमेर में 15, चूरू में 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

राजधानी में खिली हल्की धूप

राजधानी जयपुर में आज सुबह मौसम साफ रहा और हल्की धूप रही। जयपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अलवर के एरिया में आज सुबह हल्का कोहरा रहा। धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर में आज आसमान में हल्के बादल रहे।