H

आज शाम 5 बजे हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण, तीसरी बार बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 July 2024 11:03 AM


हेमंत सोरेन आज शाम 5 बजे तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। पहले खबर थी कि हेमंत सोरेन अपने मंत्रियों के साथ 7 जुलाई को रांची के मोरहाबादी मैदान शपथ लेंगे, लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष का शपथ ग्रहण आज होगा। मंत्री बाद में शपथ लेंगे।

bannerAds Img
हेमंत सोरेन आज शाम 5 बजे तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। पहले खबर थी कि हेमंत सोरेन अपने मंत्रियों के साथ 7 जुलाई को रांची के मोरहाबादी मैदान शपथ लेंगे, लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष का शपथ ग्रहण आज होगा। मंत्री बाद में शपथ लेंगे। इससे पहले दिन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं को राजभवन आमंत्रित किया। दोपहर करीब 12.30 बजे झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और राजद नेता सत्यानंद भोक्ता राजभवन पहुंचे। यहां शपथ ग्रहण की तारीख तय की गई।

विधानसभा चुनाव दूर नहीं, आईएनडीआईए का चेहरा होंगे हेमंत सोरेन

झारखंड में इसी साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से कुछ महीने पहले ही हेमंत सोरेन को जमानत मिलना अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में हेमंत ही आईएनडीआईए का चेहरा होंगे।