H

बीजेपी नेता हत्याकांड: केरल कोर्ट ने PFI से जुड़े 15 दोषियों को सुनाई मौत की सजा

By: Sanjay Purohit | Created At: 30 January 2024 01:56 PM


केरल की एक अदालत ने भाजपा ओबीसी विंग के नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या के मामले में प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 15 लोगों को मौत की सजा सुनाई।

banner
केरल की एक कोर्ट ने मंगलवार को बीजेपी नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या के मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने दिसंबर 2021 में भाजपा ओबीसी विंग के नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या के मामले में प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 15 लोगों को मौत की सजा सुनाई। अदालत ने नैसम, अजमल, अनूप, मोहम्मद असलम, अब्दुल कलाम उर्फ सलाम, अब्दुल कलाम, सफरुद्दीन, मनशाद, जसीब राजा, नवास, समीर, नजीर, जाकिर हुसैन, शाजी पूवथुंगल और शेरनस अशरफ को भाजपा नेता की बेरहमी से हत्या के दोषी ठहराया है।

इन धाराओं में केस दर्ज

आठ आरोपियों पर सीधे तौर पर हत्या करने का आरोप लगा। उनके खिलाफ धारा 302 (हत्या), 149 (गैरकानूनी जमावड़ा), 449 (मौत की सजा वाले अपराध को अंजाम देने के लिए घर में अतिक्रमण), 506 (आपराधिक धमकी), और 341 (गलत तरीके से रोकना) की धारा में मामला दर्ज किया गया। बाकी अन्य आरोपी हमलावरों के अपराध को अंजाम देने के दौरान घातक हथियारों के साथ भाजपा नेता के घर के बाहर पहरा दे रहे थे। उन्हें आईपीसी की धारा 302 r/w 149 और 447 (आपराधिक अतिक्रमण) के तहत दोषी ठहराया गया था।