H

Delhi: G20 समिट से पहले मेट्रो स्टेशनों पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

By: payal trivedi | Created At: 27 August 2023 08:43 AM


राजधानी दिल्ली (Delhi) में कुछ ही दिनों बाद जी20 समिट होने जा रहा है, जहां दुनियाभर से कई विदेशी मेहमान दिल्ली पधारने वाले है। इस दौरान कई देशों के राष्ट्र अध्यक्ष भी शामिल रहेंगे।

bannerAds Img
New Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कुछ ही दिनों बाद जी20 समिट होने जा रहा है, जहां दुनियाभर से कई विदेशी मेहमान दिल्ली पधारने वाले है। इस दौरान कई देशों के राष्ट्र अध्यक्ष भी शामिल रहेंगे। राजधानी दिल्ली में होने वाले इस कार्यक्रम से पहले पांच से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं। इसे लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन लेने जा रही है। दिल्ली पुलिस ने फिलहाल इन नारों को मिटा दिया है।

सिख फॉर जस्टिस' ने जारी किया वीडियो

दिल्ली में पांच से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर अलग अलग खालिस्तान समर्थक नारे लिखने के मामले में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन ने वीडियो जारी कर दिया है। यही संगठन इस वीडियो को सोशल मीडिया पर फैलाकर भारत की छवि को धूमिल करने के लिए जिम्मेदार है।

सम्मेलन को लेकर सिक्योरिटी टाइट

नई दिल्ली में 9 और 10 दिसंबर को जी 20 सम्मेलन (Delhi) होने जा रहा है। इसे लेकर जिले के निवासियों और सिर्फ अधिकृत वाहनों और आपात सेवाओं वाले वाहन को नई दिल्ली जिले के अंदर आने-जाने के लिए सुविधा दी जाएगी। वहीं, होटल, अस्पताल और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के लिए हाउसकीपिंग, खानपान, अपशिष्ट प्रबंधन आदि से जुड़े वाहनों को सत्यापन के बाद प्रवेश की अनुमति दे दी जाएगी।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

पुलिस ने एडवाइजरी में बताया है कि स्थानीय निवासियों, अधिकृत वाहनों और उपरोक्त आवश्यक सेवा प्रदाताओं को अपनी पहचान साबित करने के लिए आवश्यक दस्तावेज साथ में रखने होंगे।