H

कांग्रेस प्रभारी Sukhjinder Randhawa बोले- 'भारत रत्न मरे हुए को देते हैं... देश को बचाना है तो कांग्रेस को लेकर आगे आना होगा'

By: payal trivedi | Created At: 05 February 2024 11:44 AM


कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर विवादित टिप्पणी की है।

banner
Jaipur: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa) ने रविवार को भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि भारत रत्न तो मरे हुए लोगों को दिया जाता है। रंधावा रविवार को नागौर में जिला कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा वालों को राम मंदिर से इतना ही लगाव होता तो राम मंदिर के लिए रथयात्रा निकालने वाले लालकृष्ण आडवाणी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लेकर जाते। अब कह रहे हैं कि आडवाणी को भारत रत्न दे दो, तो यह तो मरे हुए लोगों को दिया जाता है।

कार्यक्रम में ये नेता हुए शामिल

नागौर कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa), पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, टीकाराम जूली, मुकेश भाकर व अन्य नेता शामिल हुए थे। रंधावा ने कहा कि हमारे दरबार साहिब स्वर्ण मंदिर की नींव साईं मियां मीर ने रखी थी। हमारे गुरु ग्रंथ साहिब में राम का नाम भी है, अल्लाह का नाम भी है। बीजेपी वाले क्या बात करते हैं? राम हमारे दिल में हैं और उनकी जुबान पर हैं। ये राम और रहीम को अलग कर सकते हैं क्या? सब एक हैं।

'देश को बचाना है तो कांग्रेस को लेकर आगे आना होगा'

रंधावा ने कहा कि देश को बचाना है तो कांग्रेस को लेकर आगे आना होगा। क्या मोदी जी हमें सिखाएंगे कि देशभक्ति क्या है? ये कहते हैं कि भाजपा न होगी तो आतंकवाद आ जाएगा। पंजाब में जब शांति है तब कनाडा की बात करते हैं। देश को बांटने की बात करते हैं। आरएसएस वाले कहते हैं कि हम देशभक्ति का प्रचार करते हैं। गुलामी के वक्त कांग्रेस के नेता पर्चियां लेकर घूमते थे, जब अंग्रेज सांस नहीं लेने देते थे। पर्ची पर लिखा होता था- देश आजाद कराना है, सभी जगह बांटते थे।