H

कैग की रिपोर्ट को लेकर बोले पूर्व पीएचसी मंत्री बृजेंद्र यादव, रिपोर्ट पूरी तरह झूठी

By: Richa Gupta | Created At: 09 February 2024 01:00 PM


कैग की रिपोर्ट को लेकर बोले पूर्व पीएचसी मंत्री बृजेंद्र यादव। पीएचई विभाग जब मेरे पास था तो कई विकास के काम हुए। हमारे कार्यकाल में किसी भी तरह के नहीं हुए घोटाले।

banner
कैग की रिपोर्ट को लेकर बोले पूर्व पीएचसी मंत्री बृजेंद्र यादव। पीएचई विभाग जब मेरे पास था तो कई विकास के काम हुए। हमारे कार्यकाल में किसी भी तरह के नहीं हुए घोटाले। कैग की रिपोर्ट पूरी तरह झूठी। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में कोई नहीं कर सकता भ्रष्टाचार। विभाग के कामों को लेकर हमने मीटिंग की और गांव-गांव में जाकर किया है निरीक्षण। कोई नहीं कर सकता भ्रष्टाचार कैग की रिपोर्ट गलत।

कई बड़े घोटालो का खुलासा हुआ

बता दें कि, बजट 2024 से पहले प्रदेश के कई विभागों में कई बड़े घोटालो का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि कई​ विभागों में हुई अनियमितताओं के चलते करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। घोटालों का खुलासा ​बजट से पहले पेश किए गए सीएजी रिपोर्ट में हुआ है। ये सीएजी की रिपोर्ट 2021 की है।

1400 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ

CAG की 2021 की रिपोर्ट के अनुसार पर्यावरण, PWD, ऊर्जा और उद्योग विभाग सहित अन्य विभागों में हुई अनियमितताओं के चलते शासन को 1400 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि गलत डिसीजन, कोयले के कम उत्पादन और रॉयल्टी वसूली में कमी के चलते सरकार को ये खामियाजा उठाना पड़ा।