H

द्वितीय अनुपूरक बजट पर विधानसभा में चर्चा, नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने पर सत्ता पक्ष-विपक्ष आमने-सामने

By: Ramakant Shukla | Created At: 09 February 2024 02:34 PM


मप्र विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। गुरुवार को विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वर्ष 2023-24 के लिए 30265 करोड़ रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया था। इस पर आज लंच के बाद सदन में चर्चा की जा रही है। चर्चा के दौरान सदन में एक आदिवासी किसान को तहसीलदार द्वारा थप्पड़ मारने का मुद्दा भी गूंजा। इस पर राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने सदन में ही संबंधित तहसीलदार को निलंबित करने की घोषणा कर दी।

banner
मप्र विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। गुरुवार को विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वर्ष 2023-24 के लिए 30265 करोड़ रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया था। इस पर आज लंच के बाद सदन में चर्चा की जा रही है। चर्चा के दौरान सदन में एक आदिवासी किसान को तहसीलदार द्वारा थप्पड़ मारने का मुद्दा भी गूंजा। इस पर राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने सदन में ही संबंधित तहसीलदार को निलंबित करने की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि गुरुवार को बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील का आदिवासी किसान को थप्पड़ मारने का वीडियो सामने आया था। जिसके बाद कलेक्टर ने पानसेमल के प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र भावसार को हटा दिया था।

मोदी सरकार ने विपक्ष के लोगों को भी दिया भारत रत्न - विजयवर्गीय

शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की है। इस मुद्दे पर भी पक्ष-विपक्ष के बीच सदन में नोंक-झोंक हुई। संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारत रत्न देने के मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने पक्षपात नहीं किया। विपक्ष के लोगों को भी भारत रत्न देने का काम किया। इसमें नरसिम्हा राव भी शामिल हैं। इस पर बाला बच्चन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने नरसिम्हा राव को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया है।